Wednesday 23 May 2018

शादी के सवाल से अनकंफर्टेबल हो जाते हैं प्रभास

अरूण जैन
बाहुबली बनकर पूरी दुनिया में धूम मचाने वाले साउथ एक्टर प्रभास इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म साहो के लिए हिंदी सीखने में बिजी हैं। हाल ही में हमने उनसे एक खास बातचीत की जिसमें उन्होंने अपनी शादी, फिल्मी करियर और साहो की को-स्टार श्रद्धा कपूर के बारे में कुछ दिलचस्प बाते बताईं। यहां पढ़े इस बातचीत के कुछ खास किस्से। मैं इसके बारे में कुछ नहीं कहना चाहता। मैं बहुत ही शर्मीला इंसान हूं और अपनी पर्सनल जिंदगी को कभी भी पब्लिक नहीं करना चाहता। मुझसे कई लोग मेरे अफेयर और शादी को लेकर सवाल करते हैं, लेकिन मैं चाहता हूं कि आप लोग मेरे इस फैसले का सम्मान करें, क्योंकि प्यार और शादी जैसे सवालों से मैं असहज हो जाता हूं। मैं एक ऐसे घर से हूं जहां पर कुछ चीजों को पर्सनल रखा जाता है और मैं भी अपनी इन चीजों को पर्सनल रखना चाहता हूं। वैसे भी जब शादी होगी तो किसी से छिपी नहीं रहेगी इतना तो मुझे पता है। आप लोग कैसे भी करके पता लगा ही लेंगे कि प्रभास की शादी हो रही है। आप श्रद्धा कपूर के साथ साहो कर रहे हैं। सुना है श्रद्धा आपको हिंदी भी सिखा रही हैं, क्या ये सच है? हां मैं साहो कर रहा हूं और हमने उस पर काम करना भी शुरू कर दिया है। श्रद्धा से ज्यादा हिंदी सीखने के लिए मुझे मेरे राइटर कहते हैं और मुझे भी लगता है कि अब बिना हिंदी सीखे मेरा काम नहीं चलने वाला है। वैसे मैं आपको बता दूं कि हिंदी के छोटे-छोटे शब्द को मैं समझ जाता हूं और कुछ तो लिख भी लेता हूं। बस आपकी तरह बोल नहीं पाता। मैं जब भी श्रद्धा से मिलता हूं तो लगभग कोशिश करता हूं कि वह हिंदी बोले हालांकि मुझे बुरा न लगे इसलिए वह इंग्लिश बोलती हैं, लेकिन मैं उनसे कहता हूं कि आप हिंदी में मुझसे बात करिए। हां बिल्कुल, बल्कि टीवी को तो लोग सबसे ज्यादा देखते हैं और खासकर सोनी मैक्स पर आने वाली फिल्में तो लोगों को पसंद आती हैं।  रोमांस2-2 पहली बार श्रद्धा के साथ होगा रोमांस सुना है कि आप श्रद्धा को कुछ एक्शन सीन भी सिखा रहे हैं। तो क्या साहो में भी बाहुबली की तरह एक्शन सीन देखने को मिलेंगे? हां साहो भी एक एक्शन फिल्म है, लेकिन अभी श्रद्धा के एक्शन सीन पर हमारी बात नहीं हुई है। हो सकता है कि आने वाले दिनों में वह कुछ एक्शन सीन करें । उनकी फिल्म बागी में मैंने उन्हें एक्शन करते हुए देखा है तो मुझे उम्मीद है कि उन्हें मुझसे एक्शन सीखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बाहुबली फिल्म के बाद सारी दुनिया आपको बाहुबली समझती है। क्या आपको भी लगता है कि आप सच के बाहुबली हो गए हैं?नहीं बिल्कुल भी नहीं, मैं सिर्फ फिल्म में बाहुबली था और अब प्रभास हूं। मुझे कभी भी नहीं लगता है कि मैं बाहुबली हूं, क्योंकि मैं जानता हूं वह मेरा एक किरदार था जो अब खत्म हो चुका है। बाहुबली के साथ आपने 5 साल बिताए। तो क्या आज जब उन दिनों को याद करते हैं तो क्या याद आता है? सबसे ज्यादा याद तो मुझे राजमौली आते हैं, क्योंकि फिल्म का सफर भले ही 5 साल का हो लेकिन इस फिल्म के लिए हमने 5 साल से भी ज्यादा समय दिया है। इसके हर एक सीन को जिया है और अब जब फिल्म का प्रीमियर सोनी मैक्स पर हो रहा है तो ऐसे मैं आपके फिल्म के बीच में कई ऐसी चीजें सुनने को मिलेंगी जो आपको हैरान कर देंगी। आपको पता चलेगा कि कैसे हमने एक सीन के शूट करने के लिए 4 से 5 महीने लगाए हैं।

No comments:

Post a Comment